गोरखपुर लिटेरेरी फेस्ट

गोरखपुर लिटरेरी फेस्टिवल गोरखपुर की समृद्ध साहित्यिक, सांस्कृतिक और सामाजिक सक्रियता की विभिन्न धाराओं और विमर्शों का एक समन्वित मंच है जिसकी शुरुआत वर्ष 2017, अप्रैल में हुई थी । साहित्य अकादमी के तत्कालीन अध्यक्ष प्रो विश्वनाथ प्रसाद तिवारी तथा सुप्रसिद्ध लेखिका श्रीमती चित्रा मुद्गल ने इस समारोह का उद्घाटन किया था ।

दो दिन तक चलने वाले इस समारोह में प्रख्यात कथाकार प्रो रामदेव शुक्ल, सुप्रसिद्ध पत्रकार श्री शंभू नाथ शुक्ल , नेशनल ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष श्री एन के सिंह सहित अनेक महत्वपूर्ण साहित्यकारों, पत्रकारों ,रंगकर्मियों ने शिरकत की थी। इस आयोजन की मुख्य सूत्रधार संस्थाएं क्रमशः एक्शन फॉर पीस ,प्रोस्पेरिटी एंड लिबर्टी (ए पी पी एल) , कुटुंब तथा इंडिया फर्स्ट फाउंडेशन है जो विगत एक दशक से इस अंचल में सामाजिक ,सांस्कृतिक विमर्शों के अभिनव आयोजनों के लिए ख्यात एवं प्रतिष्ठित हैं ।

इस वर्ष के आयोजन हेतु हमें देश की विभिन्न ख्यातनाम साहित्यिक ,सांस्कृतिक विभूतियों की प्रतिभागिता की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। गोरखपुर लिटरेरी फेस्टिवल वस्तुतः रचनाधर्मिता और आध्यात्मिक चेतना की इस उर्वर धरा के संस्कृतिकर्मियों की अदम्य हार्दिक आकांक्षाओं का एक विनम्र अनुरोध है।

image description
image description

आयोजक

image description